ऑस्ट्रेलिया की इस चीटिंग की वजह से हार जाएगा इंडिया? सामने आया बेहद शर्मनाक वीडियो – देखिए

0
256
Tim paine said about virat kohli

इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच हो रहे पर्थ टेस्ट में टॉस जीतकर बैटिंग करने उतरी ऑस्ट्रेलिया अपनी पहली पारी में  326 रन पर सिमट गई। इसके बाद पहली पारी में टीम इंडिया 283 रन ही बना सकी और इस तरह पहली पारी के आधार पर ऑस्ट्रेलिया को 43 रनों की बढ़त मिली। लेकिन, एक वक्त जब ऐसा लग रहा था कि ऑस्ट्रेलिया एक बड़ा स्कोर खड़ा करेगा मोहम्मद शमी की घातक गेंदबाजी की बदौलत भारत ऑस्ट्रेलिया को 243 रनों पर ढेर करने में कामयाब रहा, जिसके बाद भारत को जीत के लिए 287 रनों का टारगेट मिला।



लेकिन, जैसा कि पिछले कुछ मैचों से लगातार देखने को मिल रहा है हमारी ओपनिंग जोड़ी बिल्कुल भी नहीं चल रही। वैसा भी भारत की दूसरी पारी में भी देखने को मिला। चौथे दिन का खेल खत्म होते होते टीम इंडिया ने 5 विकेट गंवा कर 112 रन बना लिए हैं। हनुमा विहारी (24 रन) और ऋषभ पंत (9 रन) क्रीज पर हैं।

अभी तक के मैच को देखकर कहा जा सकता है कि ऑस्ट्रेलिया ने भारत के दूसरी पारी में पांच विकेट गिरा कर उसे हार की तरफ धकेल दिया है। आखिरी दिन भारत को जीतने के लिए 175 रन बनाने हैं जबकि ऑस्ट्रेलिया को पांच विकेट लेकर ये सीरीज बराबर करनी है। लेकिन, इन सबके बीच एक बात की चर्चा काफी जोरो पर है। ऐसा कहा जा रहा है कि अगर ये वाकया न होता तो शायद मैच में भारत की ये स्थिती न होती। शायद भारत जीत की कगार पर होता।

कोहली के आउट होने पर मचा है बवाल

दरअसल, मैच के तीसरे दिन विराट अभी अपना शतक बना कर आगे बढ़े ही थे की पीटर कमिन्स की गेंद पर जब उन्होंने हिट किया तो सेकंड स्लिप पर खड़े हैंड्सकाम्ब ने मौका देखते की बॉल कैच कर लिया। हालाँकि यय क्लीन कैच था या नहीं इस पर काफी बखेड़ा हुआ। जिस पर थर्ड अंपायर के पास कोई कंक्लूसिव सबूत नही था। इसके बाद आखिरी में फील्ड अंपायर के सॉफ्ट सिग्नल को मानते हुए कोहली को 123 रन बनाकर आउट करार दिया गया।



देखिए विवादास्पद कैच का ये वीडियो

एक ओर जहाँ विराट अंपायर के फैसले से असंतुष्ट थे तो दूसरी ओर टीम इंडिया और फैंस के लिए यह एक झटका था। विराट के आउट होने पर टीम का स्कोर 251/6 हो चुका था। इसके बाद विकेट गिरने का सिलसिला बना रहा। गेंदबाजी के लिये उतरे नेयन लायन काफी जोश में दिखे और एक – एक कर बुमराह, रहाणे, शमी, इशांत, पंत पर हाथ साफ किया। इस तरह टीम इंडिया 283 रनों पर सिमट कर रह गयी और ऑस्टेलिया को 43 की लीड मिल गयी।

मैदान पर भिड़े कोहली और टिम पेन

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला टेस्ट मैच तो काफी सुकून से बीत गया। लेकिन, दूसरे मैच में काफी जुबानी जंग देखने को मिल रही है। खास तौर पर भारतीय कप्तान विराट कोहली और उनके ऑस्ट्रेलियाई समकक्ष टिम पेन के बीच जुबानी जंग इतनी बढ़ गई की कुछ लोग विराट को घमंड़ी खिलाड़ी भी कहने लगे हैं।

देखिए कोहली और पेन के बीच बहस का ये वीडियो

दरअसल, मैच के चौथे दिन दोनों कप्तानों के बीच काफी बहस हुई। पेन ने भारतीय बल्लेबाज मुरली विजय से कहा, ‘मैं जानता हूं कि वह तुम्हारा कप्तान है लेकिन एक इंसान के तौर पर उसे पसंद नहीं किया जा सकता।’ यह बात स्टंप माइक्रोफोन में रिकार्ड हो गई और कुछ ही देर में वायरल हो गई। इसके बाद चौथे दिन कोहली और पेन के बीच गर्मागर्मी देखने को मिली जो अंपायर के दखल के बाद शांत हुई।



कोहली ने जड़ा 25 वां शतक

विराट कोहली के लिए यह मैच ऐतिहासिक मैच रहा है। क्योंकि उन्होंने अपना 25 वां शतक पूरा कर लिया है। सर डॉन ब्रेडमैन के बाद वह पहले खिलाड़ी है जिन्होंने बहुत ही कम समय में 25 शतक बनाया है। अभी तक इस लिस्ट में पहले नम्बर पर सर डॉन ब्रेडमैन 25 टेस्ट मैच में इतने शतक बनाकर सबसे आगे चल रहे है, दूसरे नम्बर पर कोहली ने 127 टेस्ट मैच में यह मुकाम हासिल किया, तीसरे पर सचिन ने 130 टेस्ट मैच और चौथे पर सुनील गावस्कर ने 138 पर इतने शतक जड़े थे। इसके साथ ही बतौर कैप्टेन विराट ने कुल 5000 टेस्ट रन भी पूरे कर लिए है।

कमेंट करेंः

Please enter your comment!
Please enter your name here