शाहिद कपूर ने क्यों रखा बेटे का नाम ‘जैन’, इसका मतलब जानकर यकीन नहीं होगा

0
464
why-shahid-kapoor-named-second-child-zain

बॉलीवुड एक्टर शाहिद कपूर एक बार फिर से पापा बने हैं। बुधवार रात को उनके घर बेटे ने जन्म लिया। ले‍किन सैफ अली खान के बाद शाहिद ने भी अपने बेटे का नाम ऐसा रखा है जो लोगों को थोड़ा अजीब लग रहा है। दरअसल, शाहिद ने अपने बेटे का नाम जैन (Zain) रखा है। जिसके बाद से ही सोशल मीडिया पर इस बात की चर्चा शुरु हो गई है कि आखिर इस नाम का मतलब क्या है। लोग शाहिद कपूर के बेटे का नाम जैन रखे जाने पर इसका मतलब जानना चाहते हैं।

शाहिद कपूर के बेटे का नाम जैन कपूर क्यों?



शाहिद कपूर ने अपने बेटे के नाम का ऐलान ट्विटर पर करते हुए एक पोस्ट लिखा है। शाहिद ने अपने पोस्ट में लिखा कि, उन्होंने अपने बेटे का नाम जैन कपूर (Zain Kapoor) रखा है। बता दें कि शाहिद की एक बेटी भी है जिसका नाम मीशा है। मीशा का नाम शाहिद-मीरा से जोड़कर बनाया गया था। इसके बाद अब बेटे का नाम भी दोनों ने काफी अनोखा रखा है। शाहिद कपूर ने अपने ट्वीट में लिखा कि, ‘जैन कपूर आ गए हैं और हमारा परिवार पूरा हो गया है। हम सभी बेहद खुश हैं। सभी को प्यार।’ दरअसल, जैन एक अरेबिक शब्द है, जिसका अर्थ ‘ब्यूटी’ यानि सुंदर होता है।

मां नील‍िमा ने किया खुलासा



शाहिद कपूर के बेटे का नाम जैन क्यों रखा गया इसको लेकर शाहिद कपूर की मां नीलि‍मा अजीम ने बेहद द‍िलचस्प खुलासा किया है। नीलिमा के मुताबिक, शाह‍िद के बेटे का नाम मीशा के जन्म से पहले ही तय हो गया था। उन्होंने कहा, “मीशा के जन्म के वक्त ही यह तय हुआ था कि लड़की हुई तो मीशा और लड़का हुआ तो जैन नाम रखा जायेगा। मुझे शाहिद, ईशान, जैन और कामरान नाम ब‍हुत पसंद हैं। इसलिए हमने जैन नाम चुना। गौरतलब है कि शाहिद और मीरा की शादी 7 जुलाई 2015 को हुई थी। मीरा और शाहिद के घर 26 अगस्‍त 2016 को बेटी ने जन्‍म लिया था, जिसका नाम मीशा है।

कमेंट करेंः

Please enter your comment!
Please enter your name here