एक दिन में 40 सिगरेट पीता था ये बच्चा, 8 साल बाद अब दिखने लगा है ऐसा – देखिए तस्वीरें

0
1297
The Child Who Smoked 40 Cigarettes A Day

नई दिल्ली – शायद आपने भी ये खबर पढ़ी होगी की डोनेशिया में एक ऐसा बच्चा है जो हर रोज 40 सिगरेट पीता है।  अगर नहीं पढ़ी तो आपको बता दें कि साल 2010 में एक खबर सामने आई थी कि डोनेशिया में रहने वाले एक बच्चे को एक दिन में 40 सिगरेट पीने की लत है। इस बच्चे की सिगरेट पीते तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुई थीं। बच्चे का नाम आल्दी रिजाल है जो 2 साल की उम्र में 40 सिगरेट पीता था। ये बात साल 2010 की है और इस बच्चे की उम्र 10 साल हो चुकी है।

2 साल की उम्र में 40 सिगरेट पीता था ये बच्चा

डोनेशिया के रहने वाले आल्दी को 2 साल की छोटी सी उम्र में ही सिगरेट पीने की लत लग गई थी। आल्दी रिजाल नाम का यह बच्चा 2 साल की उम्र में 40 सिगरेट पीता था। आल्दी की उम्र अब 10 साल हो चुकी है और उसकी नई तस्वीरें इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं।

The Child Who Smoked 40 Cigarettes A Day

आपको बता दें की साल 2010 में रिजाल की दिन भर में 40 सिगरेट पीने की स्टोरी सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुई थी। मीडिया में ये खबर सामने आने के बाद आल्दी को चाइल्ड स्मोकिंग सेल्स में भर्ती करवाया गया था। रिपोर्ट के मुताबिक, यहां आल्दी ने सिगरेट की लत छोड़ दी थी। लेकिन, अब ये बात सामने आ रही हैं कि उसे एक दूसरी लत लग गई है।

सिगरेट छूटी तो लगी जंक फ़ूड की लत

हालांकि, करीब एक साल तक चाइल्ड स्मोकिंग सेल्स में रहने के बाद आल्दी ने सिगरेट पीना छोड़ दिया। लेकिन, अब जो तस्वीरें सामने आई हैं वो बेहद हैरान करने वाली हैं। सिगरेट पीने की लत से छुटकारा पाने के बाद रिजाल को एक नई लत लग गई है। रिपोर्ट के मुताबिक, अब वो काफी वज़नी हो गया है। उसका वजहन अपने साथी बच्चों से 6 किलो ज़्यादा है।

The Child Who Smoked 40 Cigarettes A Day

आल्दी के परिवार की परेशानी पहले से कहीं ज्यादा बढ़ गई है। क्योंकि, सिगरेट छोड़ने के बाद आल्दी ज्यादा खाने का आदी हो गया है। 6 साल की उम्र में ही उसका वजन 80 किलो था। सिगरेट की लत छुड़वाने के लिए काफी मेहनत करने वाले आल्दी के परिवार को अब उसका वजन कम करने के लिए मेहनत करनी पड़ रही है। रिपोर्ट के मुताबिक, डॉक्टर्स और परिवार के सपोर्ट से 10 साल की उम्र में आल्दी अब फिट हो चुका है और दोनों लत छोड़ चुका है।

कमेंट करेंः

Please enter your comment!
Please enter your name here