Up Board Result 2018: 10वीं 12वीं के नतीजे इस तारीख हो सकते हैं जारी, यहां देखिए

0
331
Board High School Result 2018

नई दिल्ली – यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं कक्षाओं के रिजल्ट का इंतजार कर रहे छात्रों के लिए एक खूशखबरी है कि उनका रिजल्ट इस बार अप्रैल के अंतिम सप्ताह तक आ जायेगा। आज हम आपको बताएंगे की स्टूडेंट्स अपना रिजल्ट घोषित होने पर बोर्ड की वेबसाइट पर कैसे चेक कर सकते हैं। आपको बता दें कि अभी तक कॉपियां चेक नहीं हुई है। उत्तर प्रदेश माध्यमिक और उच्च शिक्षा बोर्ड (यूपीएमपीएस बोर्ड) ने फरवरी-मार्च माह में वर्ष 2017-18 के लिए माध्यमिक परीक्षा (उच्च विद्यालय) और उच्चतर माध्यमिक परीक्षा (एचएसई) सफलतापूर्वक आयोजित की थी। यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं कक्षाओं के रिजल्ट आप यहां देख सकते हैं।

यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं कक्षाओं के रिजल्ट चेक करने के लिए आधिकारिक लिंक

1) http://upresults.nic.in

2) https://upmsp.edu.in

जानकारी के अनुसार, बोर्ड 9 जून, 2018 को अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर यूपीएमएसपी बोर्ड हाई स्कूल और एचएसई परिणाम 2018 की घोषणा कर सकता है। यदि आप यूपीएमएपी बोर्ड हाई स्कूल और एचएसई परिणाम 2018 की घोषणा का बेसब्री से इंतजार कर रहे छात्रों में से एक हैं, तो आप इसे UPMSP बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट- upmsp.edu.in पर देख सकते हैं।

अपना UPMSP बोर्ड हाई स्कूल के परिणाम 2018 कैसे देखें

यूपीएमपी बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट: आप अपने परिणामों की जांच के लिए यूपीएमएपी बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट www.upmsp.edu.in पर लॉग ऑन कर सकते हैं।

आईवीआर: यूपीएमएसपी बोर्ड की वेबसाइट पर परिणाम दिन पर भारी यातायात होगा, इसलिए आप आईवीआर सिस्टम की कोशिश कर सकते हैं जो आपको कॉल के माध्यम से परिणाम प्रदान करता है।

एसएमएस: छात्र एसएमएस के माध्यम से अपने यूपीएमएसपी बोर्ड हाई स्कूल का परिणाम 2018 देख सकते हैं।

स्कूल वेबसाइट: उपरोक्त तीन तरीकों से, आप अपने स्कूल के स्थानीय पोर्टल पर अपने यूपीएमपी बोर्ड के परिणाम देख सकते हैं।

यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं कक्षाओं के रिजल्ट देखने के लिए आधिकारिक लिंक  http://upresults.nic.in और https://upmsp.edu.in पर जाकर देख सकते हैं।

कमेंट करेंः

Please enter your comment!
Please enter your name here