टाटा की नेक्सन को टक्कर देने आ रही है डेटसन की नई SUV, जानिये कितनी खास ये लग्जरी कार

0
109
datsun-to-launch-new-go-cross-in-india

नई दिल्ली – इंडियन कार मार्केट में कॉम्पैक्ट, सब-4 मीटर SUV और क्रॉसओवर की बढ़ती डिमांड के बीच टाटा ने कम बजट में नेक्सन को उतार कर बाकी कंपनियों को कड़ी टक्कर दी है। खबर के मुताबिक, टाटा की तरह डेटसन भी अपनी गो-क्रॉस को इसी साल भारत में लांच कर सकती है। इसी साल डेटसन की नई SUV लांच हो सकती है।  तो आइये जानते है नई गो-क्रॉस में क्या खास रहने वाला है।

डेटसन की नई SUV लांच के लिए तैयार, ये हैं इंजन और फीचर्स

डेटसन की नई SUV लांच के लिए तैयार है। बात करे इसके इंजन और फीचर्स की तो मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इसमें 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन होगा जो 68 पीएस की पावर और 104 एनएम का टॉर्क देगा। ऐसा माना जा रहा है कि इस कार में 1.5 लीटर का के9के डीज़ल इंजन होगा, जिसकी पावर 64 पीएस होगी। गो-क्रॉस में ब्लूटूथ, ऑक्स-इन, यूएसबी को सपोर्ट करने वाले 6.5 इंच टचस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम लगा होगा।

क्या है ऑटो एक्सपर्ट की राय

Image result for datsun-to-launch-new-go-cross-in-india

ऑटो एक्सपर्ट की माने तो ग्राहकों को बेहतर सर्विस देने वाली कंपनी की कार खरीदना फायदेमंद होता है। इसलिए, हर ग्राहक इस बात का ध्यान रखता है। कॉम्पैक्ट SUV सेगमेंट में इस समय टाटा की नेक्सन कम कीमत में एक अच्छा विकल्प है। भारत में UV गाड़ियों का क्रेज हमेशा से ही रहा है।

डेटसन की नई SUV लांच होने वाली है और इसका मुकाबला सीधे तौर पर SUV टाटा की नेक्सन से होगा। नेक्सन की कीमत 5.85 लाख रुपये से लेकर 9.45 लाख रुपये तक हो सकती है। टाटा नेक्सन के फीचर्स में 6.5 इंच का टचस्क्रीन इंफोनटेनमेंट, एंड्रायड ऑटो, एप्पल कारप्ले की सुविधा, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, मल्टी फंक्शन स्टीयरिंग व्हील और पावर विंडो हैं जो ग्राहकों को आकर्षित कर रहे हैं।  डेटसन की नई SUV लांच होने के बाद टाटा की नेक्सन से इस सेगमेंट में इसका सीधा मुकाबला होगा।

कमेंट करेंः

Please enter your comment!
Please enter your name here