इस साल BMW लांच करेगी इलेक्ट्रिक वाहनों की रेंज, फॉक्सवैगन भी उतारेगी 9 नई EV

0
161
bmw to reveal series of electric vehicles

नई दिल्ली – भविष्य में इलेक्ट्रिक वाहनों की बढ़ती मांग को देखते हुए कई कार कंपनियां इलेक्ट्रिक वाहन लाने की योजना बना रही हैं। हाल ही में ऑडी ने इस संबंध में जानकारी दी है कि वह भी इलेक्ट्रिक वाहन लाने की तैयारी कर रही है। ऑडी के अलावा, फॉक्सवैगन भी 2025 तक 9 नए इलेक्ट्रिक वाहनों को लॉन्च करने का प्लान बना रही है। ऑडी और फॉक्सवैगन के बाद जर्मन की लग्जरी कार निर्माता कंपनी BMW भी इलेक्ट्रिक वाहनों के मार्केट में उतरने की तैयारी कर रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, BMW इलेक्ट्रिक वाहनों की रेंज लांच करेगी।

BMW इलेक्ट्रिक वाहनों की रेंज लांच करेगी

Image result for bmw to reveal series of electric vehicles

जी हां, दुनिया भर में इलेक्ट्रिक वाहनों की बढ़ती मांग को देखते हुए BMW ने भी इसके लिए कमर कस ली है। BMW AG के प्रबंधन बोर्ड के अध्यक्ष हेराल्ड क्रुगर के मुताबिक, “कंपनी 2018 में लगातार नौवां रिकॉर्ड बनाने पर ध्यान दे रही है।” इस बात से साफ है कि साल 2018 में BMW इलेक्ट्रिक वाहनों की रेंज लांच करेगी।

क्रूगर ने आगे कहा है कि, “हम इलेक्ट्रिक वाहनों के नए मॉडल ला रहे हैं, जिसके मॉडल्स और डिजाइन बिल्कुल नए होंगे।” इलेक्ट्रिक वाहनों को लांच करने पर अपने प्लान का जिक्र करते हुए कंपनी की ओर से कहा गया है कि हमारे पोर्टफोलियो में इलेक्ट्रिक वाहन भी शामिल हैं।

फॉक्सवैगन भी साल 2019 तक उतारेगी 9 नई इलेक्ट्रिक कारें

Image result for bmw logo

BMW की तरह की फॉक्सवैगन भी अपनी ई-मोबिलिटी को लांच करने की तैयारी कर रही है। कंपनी के मुताबिक, वह साल 2022 के अंत तक दुनिया भर के 16 शहरों में अपनी बैटरी से चलने वाले वाहन लॉन्च करने की योजना बना रही है।

फॉक्सवैगन ग्रुप एजी के सीईओ मिथियास मुल्लेर के मुताबिक, फॉक्सवैगन तीन जगहों पर इलेक्ट्रिक कारों का उत्पादन कर रही है। आपको बता दें कि पर्यावरण के अनुकूल इलेक्ट्रिक वाहनों की बड़े पैमाने पर मांग बढ़ रही है। इसकी खास वजह तेल की बढ़ती कीमते और डीजल व पेट्रोल कारों से प्रदुषण को होने वाला खतरा है।

कमेंट करेंः

Please enter your comment!
Please enter your name here