गूगल मैप्स अब बताएगा बिल्कुल सटीक रास्ता, हुआ ये अहम बदलाव

0
161
google-map-add-plus-codes

नई दिल्ली में मंगलवार को गूगल ने गूगल मैप्स में प्लस कोड जोड़ कर उन लोगों को एक शानदार सुविधा उपलब्ध कराई है जो इसका लाभ उठाना चाहते हैं। गूगल मैप्स में प्लस कोड जोड़ दिया गया है। आपको बता दें कि प्लस कोड एक एरिया व लोकल कोड हैं, जिनकी मदद से गूगल मैप्स यूज़र को कोई भी पता जानने में आसानी होगी। गूगल मैप्स में प्लस कोड जोड़ दिया गया है।

गूगल मैप्स में प्लस कोड जोड़ने से मिली बेहतर सुविधा

मैप्स में प्लस कोड जोड़ने से उन लोगों के लिए एक बेहतर सुविधा मिली है जो अक्सर गूगल मैप का इस्तेमाल किसी जगह का पता जानने के लिए करते हैं। गूगल मैप्स में प्लस कोड जोड़े जाने के साथ ही यूज़र को अब वॉयस नैविगेशन की सुविधा बंगाली, गुजराती, कन्नड़, तेलगू, तमिल और मलयालम भाषा में भी मिलेगी।

गूगल ने इस बात की जानकारी देते हुए कहा है कि यूज़र ऐप में वॉयस नेविगेशन को दूसरी भाषा में तुरंत स्विच कर सकते हैं। गूगल इस सुविधा को शुरु करने के बाद गूगप मैप ऐप के जरिए यूजर को पते की जानकारी पहले से कही ज्यादा सटीक दिखाने व बेहतर परिणाम देने पर ध्यान दे रहा है।

प्लस कोड एंड्रॉयड में होगा उपलब्ध

गूगल मैप्स टीम के अनुसार, ”प्लस कोड की सुविधा लेने के लिए और प्लस कोड जेनरेट करने के लिए यूज़र को लोकेशन पर ज़ूम करने के बाद लोकेशन का पिन डालना होगा। लोकेशन का पिन डालने के बाद फिर पिन पर टैप कर कोड देखना होगा।”

यूजर प्लस कोड का इस्तेमाल ऑफलाइन भी कर सकते हैं। इसके अलावा, वो किसी अन्य यूज़र के साथ साझा भी कर सकते हैं। प्लस कोड अभी के लिए केवल एंड्रॉयड पर उपलब्ध होगा। गूगल की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि प्लस कोड को आईओएस के लिए बाद में लाया जाएगा। प्लस कोड के अलावा, गूगल मैप्स में ”ऐड एन एड्रेस” फीचर भी जोड़ा गया है।

कमेंट करेंः

Please enter your comment!
Please enter your name here