हर स्मार्टफोन में होने चाहिए ये पांच फीचर, भूलकर भी न खरीदें ऐसा फोन

0
139
five-flagship-features-all-budget-phones-must-have

भारत में ऐसे स्मार्टफोन की मांग सबसे ज्यादा हैं जो कम दाम में बेहतर फीचर दे रहे हैं। स्मार्टफोन के ग्राहकों को ध्यान में रखते बड़ी कंपनियों से लेकर चीनी हैंडसेट निर्माता ने कम बजट के फोन में भी हर तरह के फीचर उपलब्ध करा रहे हैं। तो आइये जानते हैं कि स्मार्टफोन में सबसे जरुरी फीचर क्या है जो होने ही चाहिए।

स्मार्टफोन में सबसे जरुरी फीचर

आइये जानते हैं वो 5 जरूरी फीचर कौन से हैं जिन्हें निर्माताओं को सभी बजट स्मार्टफोन में देना चाहिए।

फिंगरप्रिंट स्कैनर

Image result for fingerprint scanner mobile

किसी भी बजट स्मार्टफोन में फिंगरप्रिंट स्कैनर फीचर होना बेहद जरूरी हो गया है। कोई भी यूजर नहीं चाहता कि वो हर बार अपने फोन को अनलॉक करने के लिए पैटर्न डाले। फिंगरप्रिंट स्कैनर न सिर्फ फोन को अनलॉक करना आसान बनाता है बल्कि स्मार्टफोन को सुरक्षित भी बनाता है।

यूएसबी टाइप-सी

Image result for usb type c mobile

बेहतह यूएसबी कनेक्टिविटी के लिए किसी भी स्मार्टफोन में यूएबी टाइप-सी पोर्ट होना चाहिए। हालांकि, अभी भी बहुत से यूजर के लिए टाइप-सी पोर्ट बहुत जरुरी नहीं है। फिर भी यूसबी टाइप-सी से लैस स्मार्टफोन बाई डिफॉल्ट अन्य फोन के मुकाबले जल्द चार्ज होते हैं।

लेजर एफ/पीडीएफ

Image result for leser f pdf mobile

फ्लैश के साथ बेहतरीन तस्वीर खींचने के लिए लेजर ऑटोफोकस तकनीक हर भारतीय की पहली पसंद हो सकती है। इसलिए आपको कोई भी स्मार्टफोन खरीदने से पहले इस तकनीक की जांच कर लेनी चाहिए। इसलिए आजकल सभी स्मार्टफोन निर्माता अपने स्मार्टफोन में कैमरे को एक यूएसपी की तरह पेश कर रहे हैं। ऑटोफोकस फीचर किसी भी स्मार्टफोन की पहली जरुरत हो गया है।

क्विक चार्जिंग

Related image

हर भारतीय यही चाहता है कि उसका फोन जल्द से जल्द चार्ज हो। इसीलिए, यह एक सबसे ज्यादा जरूरी फीचर बन चुका है। क्विक चार्जिंग लगभग हर स्मार्टफोन में होना ही चाहिए। अगर किसी स्मार्टफोन की बैटरी क्षमता कम है तो यह बेहद जरुरी हो जाता है।

एनएफसी

Image result for NFC mobile

एनएफसी आजकल एक बेहद जरुरी फीचर बन गया है। आपको बता दें कि एनएफसी गूगल प्ले इस्तेमाल करने का सबसे सुरक्षित तरीका है। हर स्मार्टफोन का एनएफसी इनेबल होना बेहद जरूरी है। यह तकनीक सुरक्षित ऑनलाइन पेमेंट के साथ साथ कई अन्य कामों के लिए बेहद जरुरी है।

कमेंट करेंः

Please enter your comment!
Please enter your name here