चाहते हैं शानदार हो आपकी सेक्स लाइफ? तो खाये ये जरूरी चीजें

0
211
diet-which-can-do-wonders-to-your-sex-life

आजकल की भागती-दौड़ती जिंदगी में गलत खानपान का ध्यान न रखना, हमेशा तनाव में रहना और अच्छी नींद न लेने से लोगों में यौन क्षमता से जुड़ी कई समस्याएं होने का खतरा बढ़ गया है। ऐसे में सेक्‍स डाइट आपकी सेक्‍स लाइफ को सुधार सकते हैं। इसके लिए बस आपको अपनी डाइट में कुछ खास चीजों को शामिल करना होगा। तो आइये जानते हैं कि सेक्स लाइफ को बेहतर बनाने के लिए डाइट क्या हैं।

सेक्स लाइफ को बेहतर बनाने के लिए डाइटः

लहसुन

Image result for diet-which-can-do-wonders-to-your-sex-life

आप अपनी सेक्स लाइफ को बेहतर बनाने के लिए डाइट में लहसुन का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसमें मौजूद एलिसिन नामक रसायन शरीर में रक्त का प्रवाह को तेज करता है जिससे कामेच्छा बढ़ती है।

पालक

Image result for diet-which-can-do-wonders-to-your-sex-life

पालक को सबसे पौष्टिक भोजन माना जाता है। लेकिन, सेक्स क्षमता के लिए पालक में मौजूद फोलिक एसिड कामेच्छा बढ़ाने के साथ साथ महिलाओं में फर्टिलिटी बढ़ाने में भी सहायक है।

अंडे

Related image

विटामिन बी-6 और बी-5 से भरपूर अंडे हार्मोन्स के स्तर को सामान्य करने में मदद करते हैं। अंडों से तनाव में कमी आती है। इन दोनों स्थितियों की वजह से कामेच्छा बढ़ती है।

चॉकलेट

Image result for diet-which-can-do-wonders-to-your-sex-life

अल्कालॉयड थियोब्रोमाइन से भरपूर चॉकलेट में प्रेम और भावनाओं के हार्मोन्स को बढ़ानी की खूबी होती है। चॉकलेट में एंटीऑक्सीडेंट्स भरपूर मात्रा में पाये जाते हैं जिनसे शरीर स्वस्थ बना रहता है।

स्‍ट्रॉबेरी

स्‍ट्रॉबेरी

स्‍ट्रॉबेरी हार्ट के हेल्थ के लिए बेहद उपयोगी होती है। इसके अलावा, स्ट्रॉबेरी में सेक्स उत्तेजना को बढ़ाने की भी क्षमता होती है।

ओटमील

ओटमील

ओटमील के स्वास्थ्य के लिए बेहतर डाइट माना जाता है। ओटमीट में सेक्‍स परफार्मेंस को बढावा देने की क्षमता होती है। ओटमील मेल हार्मोन को बढाता है और अच्‍छा परफार्म करने में मदद करता है।

इलायची

इलायची

अगर आप ये मान रहे हैं कि इलायची केवल एक मसाला है तो आप गलत हैं। इलायची उन पुरुषों के लिये बेहद फायदेमंद हैं जो नपुंसक हैं। पुराने दिनों में राजा महाराजा भी अपने भोजन में इलायची का ज्‍यादा सेवन करते थे। यह सेक्स से जुड़ी समस्याओं के लिए बेहद फायदेमंद है।

कमेंट करेंः

Please enter your comment!
Please enter your name here