अंक राशिः जन्म की तारीख के हिसाब से जानें कितना लकी रहेगा आपके लिए साल 2018?

0
179
hindi numerology numerology 2018

हम आपको अंक ज्योतिष पर आधारित 2018 का राशिफल बताने जा रहे हैं। अंक राशिफल जन्म की तारीख के हिसाब से बनाई जाती है। उदाहरण के लिए, अगर आपका जन्म किसी भी महिने की 15 तारीख को हुआ है तो आपका मूलांक 1+5 = 6 होगा। तो चलिए आपको मूलांक 1 से लेकर 9 तक का राशिफल बताते हैं। तो आइये देखते हैं अंक ज्योतिष 2018 राशिफल।

मूलांक 1 का राशिफल

ज्योतिष के मुताबिक, मूलांक 1 वाले जातकों के लिए यह साल काफी खुशियों भरा रहने वाला है। इसलिए, आप इस साल अगर कुछ नया शुरू करने का सोच रहे हैं तो बेझिझक कर सकते हैं। 1 मूलांक के जातकों के लिए यह साल बेहद अच्छा रहेगा और उनकी योजनाएं सफल रहेंगी। आप इस दौरान बेहद रचनात्मक और सशक्त महसूस करेंगे। आप काम के प्रति समर्पित और मेहनती नज़र आयेंगे। इस साल आपको सालों से की जा रही मेहनत का फल मिलेगा। अगर आप अविवाहित हैं तो इस साल आपको जीवन साथी मिल सकता है। अगर विवाहित हैं तो इस साल जीवनसाथी का पूरा साथ आपको मिलेगा। साल 2018 में हर मोड़ पर आपनी जीवनसाथी आपके साथ खड़ी रहेंगी। परिवार में ख़ुशी का माहौल रहेगा। कुल मिलाकर यह साल मूलांक 1 के जातकों के लिए अत्यंत लाभकारी है।

मूलांक 2 का राशिफल

मूलांक 2 के जातकों के लिए भी यह साल बेहद खास रहने वाला है। इस साल मूलांक 2 के जातकों में कई सकारात्मक बदलाव होंगे जो उनके भविष्य सवांरने वाले साबित होंगे। मूलांक 2 के जातकों को पेशेवर और निजी ज़िन्दगी दोनों में सफलता मिलेगी। इस साल भाग्य आपके साथ रहेगा और पूरे साल पैसों की कमी नहीं होगी। डेयरी, मोती या आर्ट के कारोबार में आपको मुनाफ़ा होगा। साल 2018 में आपको अपनी पसंद की सभी चीज़ें मिलेंगी। प्रयास करेंगे तो हर सफलता मिलेगी। मूलांक 2 के जातकों के पारिवारिक जीवन की बहुत अच्छा रहने वाला है। अंक शास्त्र के मुताबिक, इस साल शादीशुदा लोगों का जीवन आनन्द और स्नेह से भरा रहेगा। इस साल आपका बेहद रचनात्मक रहेंगे जिससे आपको हर काम में सफलता मिलेगी। कुल मिलाकर यह साल मूलांक 2 के जातकों को हर तरह से सफलता दिलायेगा।

मूलांक 3 का राशिफल

अंक शास्त्र के मुताबिक, मूलांक 3 के जातकों के लिए यह साल न ज्यादा सफलता लेकर आयेगा और न ज्यादा असफलता। इस मूलांक के लिए यह साल औसत रहेगा। लेकिन, यह जानकर आप आप प्रयास करना न छोड़े। क्योंकि, निरंतर प्रयास से आपके लिए साल 2018 बेहतर हो सकता है। इसलिए अगर आपको किसी तरह की कोई परेशानी आये तो परिस्थितियों से निपटने का प्रयास करें। आपको जल्द ही सफलता मिल जायेगा। यह आपकी मेहनत पर निर्भर करेगा की आप इस साल कितने सफल होते हैं। वर्ष 2018 में आपको कई उतार-चढ़ावों का सामना करना पड़ सकता है, लेकिन परेशान होने की जरुरत नहीं आप अपनी सकारात्मक सोच और प्रयास से परिस्थियों को बदल सकते हैं। यह साल आर्थिक स्थिति के लिए बेहतर रहेगा। वर्ष 2018 में आपका झुकाव दान-पुण्य की ओर हो सकता है। कहा जा सकता है कि यह साल भले ही आपके लिए औसत रहे, लेकिन कड़ी मेहनत और लगन से आप इस साल को अपने लिए अनुकूल बना सकते हैं।

मूलाकं 4 की राशिफल

मूलांक 4 के जातकों के लिए यह साल कई चुनौतियों से भरा रहेगा। लेकिन, आपको निराश होने की जरुरत नही है। सही दिशा में प्रयास करके और मेहनत से आप सभी चुनौतियों से पार पा लेंगे। बस प्रयास करें की आपकी कमज़ोरियां आपके ऊपर हावी ना हो। भले ही आपके पेशेवर और निजी ज़िन्दगी में कुछ तनाव हो हताश होने के बजाय खुद पर भरोसा रखें। इस साल आपको एक खास बात का ध्यान रखना है। आपको नकारात्मक चीज़ों से दूर रहना है। मानसिक रूप से यह साल आपके लिए थोड़ा मुश्किल हो सकता है। इससे निपटने के लिए योग और ध्यान का सहारा लें। भले ही साल 2018 आपके लिए औसत हो, लेकिन सकारात्मक ऊर्जा के साथ आगे बढ़कर आप हर परेशानी से मुक्त हो जाएंगे।

मूलांक 5 का राशिफल

यह साल मूलांक 5 के जातकों के लिए औसत रहने वाला है। चुनौतियों से आपका खुब सामना होगा। लेकिन, अपने स्वभाव और सोच के बल पर आप सभी चुनौतियों से पार पा लेंगे। इस साल आपको कार्य-स्थल पर वाद-विवाद करने से बचना होगा। वर्ष 2018 में ग़ुस्सा आपका सबसे बड़ा शत्रु होगा इसलिए इसपर काबू रखें। यह साल आपके लिए सकारात्मक रहेगा और आप अपने सकारात्मक स्वभाव से कॅरियर में अधिक सफलता हासिल करेंगे। वैसे तो पूरे साल आमदनी अच्छी रहेगी लेकिन आपको अपने ख़र्चों पर लगाम लगाना होगा। इस वर्ष छात्रों को अच्छे परिणाम के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी। अगर आपने कोई लक्ष्य निर्धारित कर रखा है तो उसे पाने के लिए आपको पढ़ाई में अधिक समय और मेहनत करनी होगी। परिस्थियां कैसी भी हो इस साल आप शांत रहकर और आत्मविश्वास से उसका सामने कर लेंगे।

मूलांक 6 का राशिफल

मूलांक 6 अंक के जातकों को इस वर्ष सफलता पाने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ सकती है। लेकिन, परेशान होने की जरुरत नहीं है स्थितियां धीरे-धीरे सुधरेंगी। भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। इसलिए आपको घबराने की ज़रूरत नहीं है। यह साल आपको कई बुरे और अच्छे अनुभव देगा। इस साल आपको कई सुनहरे मौक़े मिलेंगे। लेकिन, इनका लाभ उठाने के लिए कड़ी मेहनत और स्मार्ट तरीका अपनाना होगा। लेकिन, जो सबसे जरुरी बात है वो ये है कि इस साल सेहत पर विशेष ध्यान रखे। कुछ परेशानियों के कारण आपका मन काम में नहीं लगेगा। आप बेहद आशावादी हैं और आपकी यही सोच आपको सफलता दिलायेगी। वैवाहिक जीवन में आपसी समझदारी दिखाये। प्रेम-संबंधों में कुछ खास नहीं होने वाला है। पार्टनर के साथ बहस होती रहेगी। सकारात्मक परिणाम के लिए सकारात्मक सोच रखे।

मूलांक 7 का राशिफल

मूलांक 7 के जातकों के लिए यह साल ख़ुशियों भरा रहेगा। कई सुनहरे मौक़े मिलेगे जो आपको बेहद सफला बनाएंगे। भूतकाल में किए गए कार्यों का सुखद परिणाम मिलेगा। इस साल ज़िन्दगी में बड़ा बदलाव होगा। कार्य-स्थल पर उम्मीद से अधिक मुनाफ़ा होगा। नौकरीपेशा लोगों की सैलरी बढ़ सकती है और पदोन्नती हो सकती है। लेकिन, इस साल आपको अपनी आर्थिक स्थिति पर ध्यान देना जरुरी है। गृहस्थ जीवन खुशहाल रहेगा। परिवार में खुशी का माहौल रहेगा। घर में मांगलिक कार्यों के आयोजन होते रहेंगे। वर्ष 2018 में आपका रुझान गुप्त विद्या की ओर हो सकता है। ननिहाल की ओर से आपको साल 2018 में सहयोग मिलेगा। कहा जा सकता है कि साल 2018 में आपके सकारात्मक रहेगा। इसलिए इसका लाभ उठाये।

मूलांक 8 का राशिफल

अंक शास्त्र पर आधारित 2018 राशिफल के मुताबिक़ मूलांक 8 के जातकों को इस वर्ष कई प्रकार की चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा। सफलता बड़ी मुश्किल से हाथ लगेगी। परिस्थितियां विषम होने के कारण आप तनाव में आ सकते हैं। हो सकता है आपको हर एक क़दम पर परेशानियों का सामना करना पड़ें। इसलिए खुद पर भरोसा रखें और कोई भी कार्य करने से पहले सोच लें। मूलांक 8 अंक के जातकों के लिए यह साल कष्टदायक है। उनको निजी जीवन में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। परिवार के सदस्यों में विवाद हो सकता है। पार्टनर पर बेवजह संदेह करना आपके लिए नुकसानदायक हो सकता है। साल 2018 आपके लिए चुनौतियों से भरा है, इसलिए आशावादी रहे।

मूलांक 9 का राशिफल

मूलांक 9 के जातकों के लिए यह साल हर तरह से खुशियां लेकर आयेगा। यह साल आपकी ज़िन्दगी में कई सकारात्मक बदलाव लायेगा। इस साल आप हर क्षेत्र में सफल होंगे। आय के नए स्रोत प्राप्त होंगे और कार्य-स्थल पर अच्छा प्रदर्शन करेंगे। अगर आप कोई कारोबार करते हैं तो आपको अच्छे परिणाम प्राप्त हो सकते हैं। इस साल एथलीटों के लिए काफी अच्छे परिणाम हासिल होंगे। गृहस्थ जीवन ख़ुशियों से भरा रहेगा। अगर आपको किसी बात की चिंता है तो आपको इससे मुक्ति मिलेगी। अगर आप छात्र हैं तो पढ़ाई में अच्छा प्रदर्शन करेंगे। सेहत के लिहाज़ से भी यह वर्ष अच्छा रहेगा। कुल मिलाकर नया साल आपके लिए कई सुनहरे अवसर प्रदान करेगा।

कमेंट करेंः

Please enter your comment!
Please enter your name here