मुकेश अंबानी को इस लड़की ने दिया था Reliance Jio का आइडिया, जानिए कौन है वो?

0
242
reliance-jio-digital-india-mukesh-ambani-reliance-industries-concept

लंदन – रिलायंस जियो का लांच हुए अभी दो साल भी नहीं हुए, लेकिन इतने कम समय में ही यह पूरे देश में सबसे अधिक लोगों तक अपनी पहुंच बना चुका है। जियो की वजह से ही भारत दुनिया का सबसे बड़ा मोबाइल ब्रॉडबैंड डेटा उपभोक्ता वाला देश बन गया है। लेकिन, आपको शायद जानकर हैरानी हो कि देश में Jio का आइडिया मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी का था।

Jio का आइडिया मुकेश अंबानी की बेटी ईशा ने दिया

दरअसल, गुरुवार रात को रिलायंस इंडस्ट्रीज को ‘फाइनेंशियल टाइम्स आर्सेलर मित्तल बोल्डनेस इन बिजनेस’ पुरस्कार समारोह में ‘परिवर्तन लाने वाले उद्यम’ के रूप में सम्मानित किया गया। इस दौरान मुकेश अंबानी ने ये बात सबके साथ साझा की। उन्होंने बताया कि ईशा के मन में साल 2011 में जियो की शुरुआत करने का आइडिया आया था।

Jio का आइडिया मुकेश अंबानी की बेटी ईशा ने दिया इस बात से अंबानी ने पुरस्कार ग्रहण करते हुए अपने भाषण में अवगत कराया। गौरतलब है कि साल 2016 में जियो को शुरू किया गया था। जियो की शुरुआत के बाद देश की अन्य मोबाइल सेवा प्रदाताओं को अपने फोन कॉल और मोबाइल इंटरनेट की दरें कम करना पडा।

देश की आधी आबादी तक हो चुकी है जियो की पहुंच

Jio का आइडिया मुकेश अंबानी की बेटी ईशा के मन में आया था। यह उस समय की बात है जब वो अमेरिका के येल में पढ़ाई कर रही थी और छुट्टियां बिताने के लिए घर आई थी। आपने भाषण के दौरान मुकेश अंबानी ने कहा, ‘ईशा और आकाश भारत की युवा पीढ़ी की सोच रखते हैं। उनकी सोच सृजनात्मक और महत्वाकांक्षी है।

आपको बता दें कि सितंबर 2016 में जियो लांच होने के बाद से देश में काफी बदलाव आया है। अंबानी ने कहा कि जियो भारतीय इतिहास का सबसे बड़ा स्टार्ट-अप बनने की ओर है। इस दौरान उन्होंने अपने दिवंगत पिता धीरूभाई अंबानी को भारतीय कारोबार जगत के इतिहास के वास्तविक बदलाव का अगुवा बताया। उन्होंने कहा कि मेरे पिता ने रिलायंस इंडस्ट्रीज (आरआईएल) की स्थापना 1996 में महज 1000 रुपये से की थी।

कमेंट करेंः

Please enter your comment!
Please enter your name here