ALL ENGLAND OPEN: पीवी सिंधु ने किया क्वार्टरफाइनल में प्रवेश, वर्ल्ड नम्बर-11 को दी मात

0
207
pv-sindhu-entered-the-quarterfianl

नई दिल्ली – पुसरला वेंकट सिंधु यानि पी.वी. सिंधु एक विश्व वरीयता प्राप्त भारतीय महिला बैडमिंटन खिलाड़ी बन चुकी हैं। भारत की ओर से ओलम्पिक खेलों में महिला एकल बैडमिंटन का रजत पदक जीतने वाली वे पहली खिलाड़ी हैं। अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए पीवी सिंधु ने ALL ENGLAND OPEN चैंपियनशिप के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। इस जीत के साथ ही महिला उन्होंने एकल वर्ग में भारतीय चुनौती को बरकरार रखा है। आपको बता दें कि देश की दूसरी सबसे बड़ी बैडमिंटन स्टार सायना नेहवाल पहले ही दौर में बाहर हो गईं थीं।

पीवी सिंधु ने ALL ENGLAND OPEN में किया प्रवेश

महिला एकल वर्ग के दूसरे दौर में वर्ल्ड नम्बर-11 थाईलैंड की नितचाओन जिंदापोल को मात देकर पीवी सिंधु ने ALL ENGLAND OPEN के क्वाटरफाइनल में प्रवेश किया है। तीसरे गेम में सिंधु ने शानदार प्रदर्शन करते हुए आसानी से जीत हासिल की।

दूसरे गेम में जिंदापोल के आगे कमजोर पड़ने के बाद वो तीसरे गेम में करीब 26 मिनट तक डटी रहीं।  सिंधु ने 7-4 से अच्छी बढ़त बनाई थी, लेकिन जिंदापोल ने एक समय पर स्कोर 9-9 से बराबर कर लिया। इसके बाद उन्होंने सिंधु को पछाड़ते हुए 16-13 से बढ़त ली।

इंग्लैंड ओपन बैडमिंटन में भारत के लिए मिला जुला दिन

बर्मिंघम में खेले जा रहे ऑल इंग्लैंड ओपन बैडमिंटन चैंपियनशिप में भारत के लिए आज का दिन मिला जुला रहा। क्योंकि टूर्नामेंट के दूसरे राउंड में भारत को बैडमिंटन में कुछ हार और कुछ मिली। चौथी वरीयता प्राप्त पी.वी. सिंधु और अगले दौर में बढ़त हासिल करने के लिए जीत हासिल की।

जबकि तीसरे नंबर के किदंबी श्रीकांत ने अपने पूर्व क्वॉर्टर फाइनल से बाहर हो गए। सिंधु ने शानदार स्मैश मारते हुए 18-18 से स्कोर बराबर किया। सिंधु ने फिर पीछे जबरदस्त खेल दिखाया और अंत में 21-19 ने जीत हासिल कर अंतिम-8 में जगह बना ली।

कमेंट करेंः

Please enter your comment!
Please enter your name here