INDvsSL 4th t20: श्रीलंका के खिलाफ आखिरी के पांच ओवर में भारत ने ऐसे पलटा मैच

0
100
india vs srilanka 4th t20 highlight

नई दिल्ली – निदास ट्रॉफी टी-20 ट्राई सीरीज का पहला मुकाबला मेजबान श्रीलंका के हाथों हारने के बाद भारत ने अपना दुसरा मुकाबला पहले बंग्लादेश से फिर श्रीलंका से जीत चुका है। अपने तीसरे मुकाबले में भारत ने श्रीलंका को 6 विकेट से हराया। इस अहम मुकाबले में जीत के साथ ही भारत ने फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। भारत और श्रीलंका के बीच तीसरा टी20 मैच बारिश की वजह से 19-19 ओवरों का खेला गया। इस मैच में सबसे अहम श्रीलंका की पारी के अंतिम पांच ओवर रहे जिसने भारत की जीत सुनिश्चित कर दी।

तो आइये देखते हैं कि आखिरी के इन 5 ओवरों में मैच कैसे पलट गयाः

15वां ओवर

15वां ओवर मैच का सबसे बड़ा टर्निंग पॉइंट रहा। इस ओवर में भारत को खतरनाक हो रहे कुशल मेंडिस का विकेट मिला। कुशल को युजवेंद्र चहल ने 55 रनों पर ऑउट किया। मेंडिस अगर कुछ देर और क्रिज पर रह जाते तो श्रीलंका का स्कोर 170 रनों के अधिक हो सकता था।

16वां ओवर

श्रीलंका पारी का 16वां ओवर सुरेश रैना ने किया। रैना ने रन गति को रोकने की अपनी जिम्मेदारी को बखूबी निभाया। रैना के इस ओवर में कोई विकेट तो नहीं मिला लेकिन इस ओवर में सिर्फ 6 रन की आये, जिसकी वजह से श्रीलंका का रन रेट कम हो गया।

17वां ओवर

श्रीलंका पारी का 17वां ओवर शार्दुल ठाकुर ने किया। शार्दुल की पहली गेंद पर सनाका ने चौका लगाया। लेकिन शार्दुल ने अलगी 5 गेदों पर बेहतरीन वापसी करते हुए सिर्फ तीन रन दिए। इससे श्रीलंका का रन रेट बेहद नीचे आ गया।

18वां ओवर

पूरी श्रृंखला के दौरान बेहद मंहगे साबित रहे जयदेव उनादकट ने इस ओवर में कुल 10 रन खर्च कर दिये। लेकिन, इस ओवर में उनादकट धनंजया का विकेट मिल गया।

19वां ओवर

मैच का आखिरी ओवर शार्दुल ठाकुर ने किया। शार्दुल ने अपने इस ओवर में दो विकेट लिये। सबसे पहले शार्दुल ने 19 रन बनाकर खेल रहे सनाका को आउट किया फिर उसके बाद चामीरा बिना खाता खोले आउट हो गए। भारत और श्रीलंका के बीच तीसरा टी20 मैच इन 5 ओवरो की वजह से भारत की झोली में आ गया।

देखिए, भारत और श्रीलंका के बीच तीसरा टी20 मैच की पूरी हाइलाइटः

कमेंट करेंः

Please enter your comment!
Please enter your name here