पाकिस्तान की आईसीसी को धमकी, कहा – भारत हम से सीरीज़ नहीं खेलेगा, तो हम भी नहीं खेलेंगे वनडे और टेस्ट लीग

0
72
Pakistan threatens ICC

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष नज़म सेठी ने साफ कहा है की “पाकिस्तान की क्रिकेट टीम वनडे और टेस्ट की लीग में तभी हिस्सा लेगी जब भारत हमसे सीरीज़ खेलेगा।” आईसीसी ने भारत और पाकिस्तान के बीच 2014 में एक समझौता करवाया था, जिसके मुताबिक भारत और पाकिस्तान को 2014 से 2023 के बीच 6 लैटरल सीरीज़ खेलना था। लेकिन भारत सरकार के मना करने से बीसीसीआई पीछे हट गयी थी। पीसीबी ने बीसीसीआई के खिलाफ कोर्ट में केस करने का फैसला भी कर लिया।

नज़म सेठी ने कहा कि “पीसीबी इस ड्राफ्ट पर तभी साईन करेगा जब भारत 2014 के इस समझौते को पूरा करेगा और बाई लैटरल सीरीज़ खेलने को राजी होगा, इस केस को कमजोर किये बिना 2023 तक हमे पुरे 24 मैच खेलने को मिलेंगे।”

आईसीसी वनडे और टेस्ट लीग का सेड्युल अगले महीने तक तय करेगी और जनवरी तक सभी सदस्यों को ड्राफ्ट पर साईन करने होंगे। वनडे और टेस्ट लीग के पुरे सेड्युल में हर टीम को आपस में कम से कम एक टेस्ट और वनडे सीरीज़ खेलनी होगी। लेकिन भारत और पाकिस्तान का बाई लैटरल सीरीज़ न खेलना आईसीसी की सबसे बड़ी समस्या है।

आईसीसी अध्यक्ष डेविड रिचर्डसन ने वर्ल्ड इलेवन वर्सिज़ पाकिस्तान सीरीज़ से पहले साफ तौर पे कहा था कि अगर भारत पाकिस्तान के खिलाफ नहीं खेलना चाहता तो हम उसपर दबाव नही डाल सकते। भारत और पकिस्तान के आपसी मतभेद की वजह से अब आईसीसी की वनडे और टेस्ट लीग पर खतरा मंडराने लगा है।

आपको बता दें कि हाल ही में आईसीसी ने वनडे और टेस्ट लीग को मंजूरी दी है, टेस्ट लीग में 9 टीमों को दो साल के अंडर 6 टेस्ट सीरीज़ खेलनी होगी, 3 सीरीज़ अपने घरेलू मैदान में और 3 विदेशी दौरे होंगे। वहीं वनडे लीग में 13 टीमें होगी, जिसे 8 सीरीज़ खेलनी होगी।

कमेंट करेंः

Please enter your comment!
Please enter your name here