भारतीय टीम में खेलेगा यह क्रिकेटर, विराट कोहली भी इसके आगे हो चुके हैं नतमस्तक

0
104
muhammad sarfraz cricketer ipl

मोहम्मद सिराज को न्यूजीलेंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम में चुना गया है। हैदराबाद की गलियों से शुरू हुआ उनका क्रिकेट सफर इतनी जल्दी अपनी मंजिल पर पहुँच जायेगा इसकी उम्मदी सिराज को बिलकुल नहीं  थी।

सिराज ने अपने चयन के बाद कहा है कि “मैं जानता था कि भविष्य में मुझे टीम में चुना जायेगा लेकिन इतनी जल्दी चयन होने उम्मीद मेंने नहीं की थी मैं आपको बता नही सकता मैं कितना खुश हूँ, जब मैंने अपने माँ और पिताजी को इसके बारे में बताया तो उनके पास ख़ुशी जाहिर करने के लिए शब्द नहीं थे। ये बिलकुल सपने जैसा है।”

सिराज एक मध्यवर्गीय परिवार से हैं और उनके पिताजी एक ऑटो ड्राईवर हैं, इस वजह से उनका क्रिकेट का सफर काफी मुश्किलों भरा रहा है। सिराज ने कहा “मुझे आज तक याद है जब मेंने क्रिकेट खेलते हुए पहली की थी यह एक क्लब का मैच था और मेरे मामा टीम के कप्तान थे, 25 ओवरों के मैच में मैंने 20 रन देकर  9 विकेट चटकाए थे, मेरे मामा इतने खुश हुए कि उन्होंने मुझे इनाम में 500 रूपये दिए।

मेरे पिताजी ने बहुत मेहनत की है, वो ऑटो चलाते है। लेकिन कभी भी इस आर्थिक स्थिति का असर उन्होंने नहीं पड़ने दिया। बोलिंग के लिए एक स्पायिक कि कीमत बहुत होती है और वो मेरे लिए सबसे अच्छे स्पायिक लाते।” सिराज की जिंदगी में बड़ा बदलाव तब आया जब आईपीएल  के 10 वें सीजन में सनराइजर हैदराबाद ने उन्हें 2.6 करोड़ रुपये में खरीदा, जबकि उनकी बेस प्राईज़ 20 लाख रूपये थी। आईपीएल में उनका प्रदर्शन कमाल का रहा उन्होंने 6 मैच में 10 विकेट लिये।

हाल ही में न्यूजीलेंड के खिलाफ खेले गए अभ्यास मैच में सिराज ने 4 विकेट लिए और साऊथ अफ्रीका के खिलाफ एक मैंच में 5 विकेट चटकाए थे। सिराज को पहली बार इंटरनेशनल क्रिकेट में खेलने का मौका मिलेगा, उनके चयन का कारण उनका शानदार बोलिंग प्रदर्शन है। सिराज उन लोगो के लिए मिशाल हैं जो लोग सोचते हैं कि गरीबी उन्हें आगे नहीं बढने देगी और वो हालात के आगे हार मान लेते हैं।

कमेंट करेंः

Please enter your comment!
Please enter your name here