3rd T20 : अगर रचना है विदेशी ज़मीं पर इतिहास, तो कोहली को खेलनी ही होगी ‘विराट’ पारी

0
116
India vs south Africa 3rd t20 match

केपटाउन – साउथ अफ्रीका के केपटाउन के न्यूलैंड्स में साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरा टी20 मैच थोडी देर में शुरु होने वाला है। फिलहाल दोनों टीमें एक एक मैच जीतकर बराबरी पर हैं। आज इस मैच को भारत अगर जीतता है तो विराट कोहली के नाम विदेशी धऱती पर लगातार दो सीरीज जीतने रिकार्ड दर्ज हो जायेगा। लेकिन, पिछले मैच में साउथ अफ्रीका के विकेटकीपर बल्लेबाज हेनरिक क्लासेन भारत के लिए खतरा साबित हो चुके हैं। इसलिए अगर भारत को इस मैच को जीतना है तो इन बातों पर खास ध्यान देना होगा।

रोहित शर्मा से होगी अच्छी शुरुआत की उम्मीद

देश में हिट विदेश में फ्लॉप। दक्षिण अफ्रीका में यही कहानी रही है भारतीय ओपनर रोहित शर्मा की। हालांकि, उन्होंने पांचवें वनडे में शतक जरूर लगाया था, लेकिन उसके बाद फिर से खामोश हो गए। इसलिए रोहित को साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरा टी20 मैच में एक अच्छी पारी खेलनी होगी। रोहित की अच्छी पारी न केवल भारतीय टीम के लिए बल्कि खुद उनके लिए भी काफी जरुरी है।

शिखर को सिखना होगा विकेट पर टिकना

साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरा टी20 मैच थोड़ी देर में शुरु होने वाला है। टी 20 सीरीज में शिखर धवन ने अब तक काफी अच्छी पारियां खेली हैं। शिखर ने चौथे वनडे मैच में शतक जड़ा और उसके बाद टी 20 सीरीज में काफी अच्छी शुरुआत की है। हालांकि, दोनों ही मैचों में धवन अच्छी शुरुआत को बड़े स्कोर तक ले जाने फेल रहे हैं। इसलिए धवन को इस बात को विकेट पर टिकना सिखना होगा।

कोहली को खेलनी होगी ‘विराट’ पारी

साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरा टी20 मैच कुछ देर में शुरु होते ही साफ हो जायेगा कि भारतीय टीम यहां इतिहास रचेगी या नहीं। लेकिन, मैच से पहले ये बात सभी मानते हैं कि अगर कप्तान विराट कोहली यहां एक विराट पारी खेलते हैं तो भारत के लिए जीत आसान हो जायेगा। हालांकि, कोहली ने पिछले दो पारियों में महज 27 रन ही बनाये हैं। लेकिन, इस मैच और सीरिज को जीतने के लिए कोहली को आज एक विराट पारी खेलनी ही होगी।

कमेंट करेंः

Please enter your comment!
Please enter your name here