कश्मीर में फिर शुरु हुई पत्थरबाजी, 2 की मौत हुई तो पुलिस ने देश के जवानों पर ही दर्ज दिया केस

0
106
Protesters dead in firing in Kashmir

श्रीनगर – दक्षिण कश्मीर के शोपियां में एक बार फिर से पत्थरबाजी शुरु हो गई है। आज सुबह शुरु हुई पत्थरबाजी में सुरक्षाबलों की फायरिंग में 2 पत्थरबाजों के मारे जाने के मामले में पुलिस ने सेना के खिलाफ एफ़आईआर दर्ज करके सबसे चौका दिया है। पत्थबारों की मौत पर न केवल पुलिस बल्कि अलगाववादी भी विरोध कर रहे हैं। वहीं इस मामले में सेना का कहना है कि उन्होंने आत्मरक्षा में फ़ायरिंग की, जिसमें 20 साल के जावेद और 24 साल के सुहैल की मौत हो गई। Protesters dead in firing in Kashmir.

पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, प्रदर्शनकारियों ने शोपियां जिले के गनोवपुरा गांव से गुजर रहे सुरक्षा बलों के काफिले पर पथराव किया जिसके बाद जवानों ने प्रदर्शनकारियों को खदेड़ने के लिए हवा में गोलियां चलायीं जिसमें कुछ लोग घायल हो गए और दो की मौत हो गई।

हालांकि, रक्षा प्रवक्ता के मुताबिक, जवान उस वक्त गोलियां चलाने पर मजबुर हो गए जब भीड़ ने एक जूनियर कमीशंड अधिकारी की पीट-पीटकर हत्या करने की कोशिश की और उनका हथियार छीन लिया। दोनों युवकों की मौत के बाद  गनोवपुरा और पास के इलाके में हालात तनावपूर्ण है और राज्य सरकार ने इस मामले की जांच के आदेश दिए है।

रिपोर्ट के मुताबिक इस हमले में दो युवकों की मौत हो गई जबकि एक दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए। पथराव में सात जवान भी घायल हुए हैं। सैन्य प्रवक्ता के मुताबिक, भीड़ द्वारा एक जेसीओ को पीट-पीटकर मार डालने की कोशिश से बचाने के लिए जवानों ने आत्मरक्षार्थ में गोली चलाई थी। खबर के मुताबिक, शाम तीन बजे जिले के गनावपोरा इलाके में सेना के काफिले को 100-120 पत्थरबाजों की भीड़ ने घेर लिया और पत्थरबाजी शुरु कर दी।

कमेंट करेंः

Please enter your comment!
Please enter your name here