क्या आपकी हथेली में है तिल? तो जानिए क्या है इसका मतलब और कैसा है आपका भविष्य

0
75
Mole in palm can explain the future of the person

शरीर में मौजूद तिलों के आधार पर भी ज्योतिषशास्त्र में भविष्य की कुछ बातों का वर्णन किया गया है। हथेली पर किसी हिस्से में तिल है तो आप अपना भविष्य जान सकते हैं। हथेली के कुछ भाग उभरे हुए और कुछ धंसे हुए होते हैं जिन्हें पर्वत के नाम से जानते हैं और यह सात होते हैं। Mole in palm can explain the future of the person

शुक्र पर्वत – हथेली में अंगूठे के उभरे वाले हिस्से को शुक्र पर्वत के नाम से जानते हैं। कहते हैं किसी की हथेली में यहां दिल होता है तो उसके विदेश जाने के योग होते हैं और ऐसे लोगों में पति-पत्नी के बीच झगड़ा होने की आशंका रहती है।

गुरु पर्वत – तर्जनी अंगुली के सामने उभार वाले भाग को गुरु पर्वत के नाम से जानते हैं। यहां यदि किसी की हथेली में तिल है तो वह आर्थिक रूप से समृद्ध होता है, लेकिन ऐसे लोगों के विवाह में अड़चने आती हैं।

शनि पर्वत – मध्यमा अंगुली के सामने वाले भाग को शनि पर्वत के नाम से जानते हैं। यहां पर तिल होता है तो व्यक्ति के भविष्य में धनवान होने के संकेत मिलते हैं।

सूर्य पर्वत – अनामिका अंगुली के सामने वाले भाग हथेली का सूर्य पर्वत कहा जाता है। यदि यहां पर तिल होता है तो व्यक्ति को अपमान सहन करना पड़ सकता है।

बुध पर्वत – कनिष्का के सामने बुध पर्वत होता है। यहां पर यदि किसी की हथेली में तिल है तो आपको करोड़पति बनना तय है। बुध पर्वत पर दिल होने का मतलब पैसा ही पैसा।

कमेंट करेंः

Please enter your comment!
Please enter your name here